REET Admit Card 2021 : राजस्थान REET Exam Admit Card जारी, Download Link Here

REET Exam Admit Card 2021 : राजस्थान REET Exam Admit Card जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार उन्हें reetbser21.com पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। आरईईटी परीक्षा 26 सितंबर 2021 को आयोजित की जाएगी। आपको बता दें कि 2018 के बाद अब आरईईटी का आयोजन होने जा रहा है।

REET Exam Admit Card Download LInk 2021

इस परीक्षा के माध्यम से राज्य में शिक्षकों के 31000 पदों पर भर्ती की जानी है. इस बार लगभग 16.5 लाख उम्मीदवारों ने आरईईटी परीक्षा के लिए आवेदन किया है। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना फॉर्म नंबर, नाम, मां का नाम और जन्मतिथि दर्ज करनी होगी। इन विवरणों को दर्ज करने के बाद, स्क्रीन पर Admit Card दिखाई देगा।

REET Exam Admit Card Download LInk 2021

  • REET की आधिकारिक वेबसाइट reetbser21.com पर जाएं।
  • REET Admit Card LInk पर क्लिक करें। अपना फॉर्म नंबर, अपना नाम, माता का नाम, जन्मतिथि डालकर लॉग इन करें।
  • सबमिट करते ही आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा।

परीक्षा के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं, जिसके अनुसार कोरोना निर्देशों का पालन करते हुए परीक्षा कराई जाएगी।

REET Admit Card 2021 : Direct Link – यहां क्लिक करें डाउनलोड

REET परीक्षा दिशानिर्देश (REET Exam Guidelines)

1. घड़ी, अंगूठियां, ईयर टॉप, लॉकेट या किसी अन्य प्रकार के आभूषण, पर्स, हैंडबैग, डायरी को परीक्षा केंद्र में ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

2. उम्मीदवारों को मोबाइल, ब्लूटूथ, कैलकुलेटर जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी नहीं लाने चाहिए। इन्हें परीक्षा केंद्र के अंदर ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

3. उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में एक पारदर्शी पानी की बोतल ले जाने की अनुमति होगी।

4. प्रश्न पत्र परीक्षा केंद्र पर पहुंचने से दो घंटे पहले इंटरनेट सेवा बंद कर दी जाएगी।

5. परीक्षा दो पालियों में होगी। सुबह 10 बजे से 12.30 बजे के बीच कक्षा 6 से 8 तक के लिए आरईईटी स्तर-2 की परीक्षा होगी, जबकि कक्षा 1 से कक्षा 5 के लिए 2.30 बजे से शाम 6 बजे के बीच आरईईटी स्तर-1 की परीक्षा होगी.

6. परीक्षा कोविड-19 दिशानिर्देशों के साथ आयोजित की जाएगी। बिना मास्क के अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। केंद्र पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा।

पूरी पारदर्शिता के साथ किया जाएगा REET Exam 2021

डोटासरा ने कहा, ‘आरईईटी परीक्षा के आयोजन को लेकर सरकार पूरी तरह सतर्क है। किसी प्रकार की कोई त्रुटि नहीं होने दी जाएगी। अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्रों को अच्छे परिणाम मिलेंगे। परीक्षा 26 सितंबर को ही होगी। रीट परीक्षा का इंतजार करते हुए काफी समय बीत चुका है। बच्चे काफी समय से तैयारी कर रहे हैं।

उन्हें भी कोरोना ने परेशान किया। एक गरीब का बच्चा जयपुर या किसी अन्य शहर में रह रहा है और परीक्षा के लिए कोचिंग ले रहा है, कोचिंग फीस और कमरे का किराया दे रहा है, वह बहुत पैसा खर्च कर रहा है, उसे रहने और रहने की बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, वह बहुत इंतजार कर रहा है दिनों से परीक्षा आरईईटी परीक्षा पूरी पारदर्शिता के साथ आयोजित की जाएगी। प्रशासन, पुलिस, एसओसी, सभी लोग अलर्ट हैं।

Read Also: NEET Result 2021 Cut Off Marks, UG/PG Merit List

Leave a Comment